कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र में चोरी, छिनैती लूट की गंभीर घटनाओं की बाढ़

[tta_listen_btn]

पुलिस बरामदगी और खुलासा करने में नाकाम,अपराधियों के हौसले बुलंद।

कर्नलगंज में सुस्त हुई खाकी,बढ़ रहा अपराध का ग्राफ

कर्नलगंज, गोण्डा। कोतवाली क्षेत्र में बीते महीनों में चोरी, छिनैती और लूट सहित बड़ी अपराधिक घटनाओं ने पुलिस महकमे के जिम्मेदार अफसरों की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। लेकिन अफसर हर बार मामले की जांच करने का रटा रटाया बयान देकर जिम्मेदारियोंं से मुंह मोड़ रहे हैं,जिससे अचानक बढ़े आपराधिक घटनाओं के ग्राफ से लोग काफी भयभीत हैं। वहीं पुलिस अभी तक खाली हाथ है और अपराधियों पर अंकुश नही लगा पा रही है। जिससे व्यापारी और नागरिकों में पुलिस के प्रति नकारात्मक छवि बनती जा रही है। जबकि कोतवाल सुधीर कुमार सिंह पर आला अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई ना करने व मेहरबानी होने से लोगों द्वारा तरह तरह के सवाल खड़े किये जा रहे हैं जिससे चर्चा का बाजार गर्म है।

घटना-(1) बालपुर चौकी अन्तर्गत बटौरा बख्तावर गांव में बदमाशों ने बीते माह 13 जनवरी को धावा बोलकर गांव के रहने वाले भूप किशोर सिंह,संजय सिंह और विष्णु प्रताप तिवारी के घरों से करीब दस लाख रूपये के जेवर व नकदी उठा ले गए थे। बदमाशों ने एक युवती को मारपीट कर घायल भी कर दिया था। घटना के संबंध में सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापिका कामिनी तिवारी ने कोतवाली कर्नलगंज में अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। घटना की सूचना पर कोतवाली पुलिस के साथ डॉग स्क्वा़यड व फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची थी और घटना की छानबीन की थी। लेकिन बदमाशों का पता नहीं चल सका था। घटना के एक महीने बाद भी पुलिस बदमाशों का सुराग नहीं लगा सकी है तथा घटना का खुलासा करने में नाकाम साबित हो रही है।
घटना-(2) ग्राम पंचायत राजपुर के प्राचीन हनुमान मंदिर तथा शिवमन्दिर पर शनिवार को चोरों ने खूब उत्पात मचाया। वहां दोनों मंदिर में लगा घंटा 8 पीस, 4 पीस मजीरा, दोनों मंदिर का पूजा पात्र,पीतल का कलश, 2 पीस घंटी,कमंडल,शालिग्राम का सिंहासन, 6 इंची की श्रीकृष्ण की अष्टधातु मूर्ति, कमंडल, दानपात्र, मंदिर के स्टोर रूम में रखा हुआ रामलीला का सामान जिसमें मुकुट तलवार और रामलीला में काम आने वाले सभी सामानों पर चोरों ने हाथ साफ किया। जिसमें बरामदगी तो दूर पुलिस ने अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया है।
घटना-(3) संजय निवासी देवरिया मैनहा उतरौला जनपद बलरामपुर ने कोतवाली में दी तहरीर में कहा गया है वह लखनऊ में रहकर नौकरी कर रहा है। गुरुवार दो मार्च की शाम वह बाइक पर सवार होकर लखनऊ से अपने घर जा रहा था। आरोप है कि वह कर्नलगंज से गोंडा मार्ग पर करीब डेढ़ किलोमीटर आगे बढ़ा था। उसी बीच पीछे से एक बाइक पर सवार दो युवक पहुंचे और जबरन उसे रोककर लात मूका घूंसा से मारते हुए बाइक की चाबी छीनकर तालाब में फेंक दिए। बाइक सवार युवकों ने उसकी बाइक को तोड़ते हुए उसके गले से 10 ग्राम सोने का चेन व जेब में रखा 21000 रुपये नकद के साथ आधार कार्ड व पैन कार्ड छीनकर फरार हो गए।
घटना-(4) घनश्याम सिंह निवासी ग्राम सालपुर के घर में गुरुवार की रात्रि चोरों ने चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दे डाला। बताया जाता है कि उनका परिवार कहीं बाहर गया था। जिसका फायदा उठाकर चोर शहन का ताला तोड़कर घर में प्रवेश करके करीब आठ लाख के जेवरात व 54 हजार रुपए नकद सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए हैं। गृहस्वामी के रिश्तेदार विशाल सिंह ने कोतवाली में तहरीर दिया है।
घटना-(5) पीड़ित पवन कुमार निवासी ग्राम छतईपुरवा सकरौरा ग्रामीण के तहरीर में कहा गया है कि विगत शनिवार-रविवार की बीती रात अज्ञात चोरों ने उनके घर मे घुसकर बक्शे मे रखा दो जोड़ी पायल,एक जोड़ी झुमकी, एक अंगूठी व 15000 रुपये नकदी चोरी कर ले गए। जब तक घर के सदस्य जागते तब तक चोर दीवार फांद कर फरार हो गए।
घटना-(6) धर्मेंद्र निवासी मोहल्ला गुड़ाही कस्बा कर्नलगंज की तहरीर के मुताबिक बीते 5 मार्च की शाम को वह परसपुर मार्ग स्थित कुलदीप चाय वाले की दूकान पर गया था। जहां चाय पीने लगा उसी बीच अज्ञात चोर उसकी बाइक चोरी कर ले गए। आपको बता दें कि इन सभी घटनाओं में पुलिस अभी तक खाली हाथ है। इस संपूर्ण प्रकरण में क्षेत्राधिकारी से वार्ता करने हेतु संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।