back to top
Thursday, September 19, 2024
spot_img

डीएम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण, ग्रामीणों को वितरित की राहत सामग्री एवं लंच पैकेट

डीएम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण, ग्रामीणों को वितरित की राहत सामग्री एवं लंच पैकेट

जिलाधिकारी ने तहसील करनैलगंज से लेकर तहसील तरबगंज ऐली परसौली तक बंधे का पूरी गहनता के साथ किया निरीक्षण

डीएम ने बोटर नाव से लगभग दर्जनों गांवों में जाकर ग्रामीणों से की मुलाकात

जिलाधिकारी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लगभग दर्जनों गांवों में बोटरनाव से जाकर दवा, फूड पैकेज तथा लंच पैकेट का किया वितरण

गोण्डा 17 सितम्बर,2024
मंगलवार को जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा ने तहसील करनैलगंज अंतर्गत बाढ़ प्रभावित क्षेत्र ग्राम नकहरा में जाकर बाढ़ चौकिया का निरीक्षण किया, तथा गांवों में जाकर ग्रामीणों से वार्ता की। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने कर्नलगंज तहसील से लेकर तरबगंज तहसील ग्राम ऐलीपरसौली तक बंधे पर चलते हुए निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने तहसील तरबगंज के अंतर्गत बाढ़ प्रभावित क्षेत्र ऐलीपरसौली गांवो का निरीक्षण किया तथा ग्रामीणों से वार्ता की।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र ग्राम गढ़ी, जबरनगर, गोड़ियन पुरवा, लोनियन पुरवा, सहित लगभग दर्जनों गांवों में बोटर वाली नाव से जाकर ग्रामीणों से मुलाकात की। साथ ही ग्रामीणों को लंच पैकेट तथा राहत सामग्री एवं फूड पैकेट का वितरण किया। इसके साथ ही उन्होंने ग्रामीणों से बाढ़ के दौरान विभागों द्वारा दिए जा रहे व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली साथ ही जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा ने ग्रामीणों से मुलाकात करते समय उन्होंने कहा कि पूरा प्रशासन तथा हम सभी लोग आप ग्रामीणों के साथ हैं। बाढ़ से कहीं पर किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होने देंगे। हम सभी लोग पूरी तरह से बाढ़ से निपटने के लिए पूरी व्यवस्थाओं के साथ तैयार हैं।

वहीं निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने एसडीएम करनैलगंज एवं तरबगंज तथा सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि आप सभी लोग बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का बराबर निरीक्षण करते रहें, ताकि बाढ़ से किसी भी गांवो एवं ग्रामीणों को किसी प्रकार की कोई समस्या न होने पाये। निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि सभी गांवों में पशुओं के लिए भूसे की व्यवस्था तथा ग्रामीणों के लिए लंच पैकेट, फूड पैकेट, राहत सामग्री तथा दवा की व्यवस्था प्रतिदिन बराबर करते रहें, ताकि ग्रामीणों एवं जानवरों को बाढ़ से किसी प्रकार की कोई दिक्कत न होने पाये।

निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी तरबगंज विशाल कुमार, तहसीलदार करनैलगंज मनीष कुमार, नायब तहसीलदार बेलसर चंदन कुमार, जिला आपदा विशेषज्ञ राजेश श्रीवास्तव, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, एक्सईएएन लोक निर्माण खंड 2 बीके त्रिपाठी, एई रामनिवास, तथा बाढ़ के खंड के एक्सईएएन जय सिंह, एई अमरेश कुमार सहित संबंधित क्षेत्र के राजस्व निरीक्षक लेखपाल तथा ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles